आज का मौसम

हरियाणा का मौसम, 23 सितंबर 2023 | Haryana ka Mausam

आइए, इस वीडियो में देखें- हरियाणा में आज और कल का मौसम कैसा रहेगा? साथ ही जानें, हरियाणा में अगले 10 दिनों का मौसम का हाल (mausam ka hal)..

Haryana ka Mausam: हरियाणा में मौसम अब शुष्क हो चला है। पिछले 24 घंटों में राज्य में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां दर्ज की गई।

मौसम विभाग की मानें तो अगले 4-5 दिनों के हरियाणा में छिटपुट बारिश का अनुमान है। हालांकि अगले 10 दिनों के बाद बारिश की गतिविधियों में कमी आ सकती है।

हरियाणा में आज का मौसम (Haryana ka Mausam)

मौसम विज्ञान केंद्र, चंडीगढ़ (IMD,Chandigarh) के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान हरियाणा में बादलों का आगमन जारी है। राज्य भर में बादल छाए रहे। राज्य में कहीं-कहीं छिटपुट भारी बारिश हुई है।

aaj ka mausam
aaj ka mausam

हरियाणा में कल का मौसम कैसा रहेगा (Haryana ka Mausam)

अगले 24 घंटों के दौरान चंडीगढ़, पंचकुला, अंबाला, यमुना नगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, हिसार, झज्जर, गुरुग्राम, भिवानी, जींद, नुंह, पलवल, फरीदाबाद, सोनीपत, रोहतक, कैथल सहित कई जिलों में छिटपुट बारिश का अनुमान है।

हरियाणा में अगले 10 दिनों का मौसम

आपको बता दें, हरियाणा में अगले 10 दिनों में बिजली कड़कने और गिरने की घटना में बढ़ोतरी हो सकती है।

अतः मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि तेज बारिश या बिजली कड़कने के दौरान घर में ही रहें। खुले या पेड़-पौधों के नीचे आश्रय ना लें।

हरियाणा का तापमान (haryana ka tapman)

अगले 4-5 दिनों के दौरान हरियाणा का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से 20.5 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। हालांकि आगामी 15 दिनों के बाद हरियाणा के तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

ऐसे ही देशभर की ताजा मौसम अपडेट्स के साथ-साथ कृषि संबधित जानकारी के लिए आज ही द रूरल इंडिया वेबसाइट विजिट करें।

Source
imd chandigarh

Related Articles

Back to top button