काम की खबरकृषि मशीनरी

सोनालिका डीआई 50 टाइगर की कीमत और विशेषताएं | sonalika di 50 tiger price

आइए, द रूरल इंडिया के इस लेख में सोनालिका डीआई 50 टाइगर की कीमत (sonalika tiger 50 price) और फीचर्स के बारे में विस्तार से जानें। 

sonalika di 50 tiger price: खेती के कामों को करने के लिए ट्रैक्टर की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है। हमारे देश में 50 से भी अधिक कंपनियां ट्रैक्टर बनाती हैं। इन्हीं में सोनालिका एक अग्रणी ट्रैक्टर निर्माता कंपनी है।

सोनालिका कंपनी (Sonalika Company) ट्रैक्टर के बेहतरीन मॉडल तैयार करने के लिए जानी जाती है। सोनालिका डीआई 50 टाइगर (sonalika di 50 tiger) टॉप ट्रैक्टर में शुमार है। 

 

तो आइए, द रूरल इंडिया के इस लेख में सोनालिका डीआई 50 टाइगर की कीमत (sonalika tiger 50 price) और फीचर्स के बारे में विस्तार से जानें। 

 

सोनालिका 50 टाइगर (sonalika tiger 50 price) पर एक नजर

कंपनी ब्रांड 

सोनालिका ट्रैक्टर

मॉडल 

सोनालिका  डीआई 50 टाइगर

सिलेंडर संख्या

3

इंजन हॉर्स पावर

52 hp

गियर

12 फॉरवर्ड + 12 रिवर्स

ब्रेक 

मल्टी डिस्क तेल में हुबे हुए ब्रेक

वारंटी 

5000 घंटे या 5 साल

sonalika tiger 50 price

6.70 लाख से 7.15 लाख* रुपए

सोनालिका DI 50 टाइगर ट्रैक्टर की इंजन क्षमता 

सोनालिका DI 50 टाइगर (Sonalika DI 50 Tiger Tractor) एक 52 HP का मजबूत ट्रैक्टर है। इसकी इंजन क्षमता 3065 cc की है। इसके अलावा इसमें 3 सिलेंडर और 2000 इंजन RPM रेटेड दी गई है, जो इसे खेतों के कठिन कामों में मदद करते हैं। 

 

कैसे फायदेमंद हैं सोनालिका DI 50 टाइगर ट्रैक्टर 

सोनालिका DI 50 टाइगर ट्रैक्टर (sonalika tiger 50) किसान भाइयों की हर एक जरूरत को पूरा करता है। इस ट्रैक्टर में 2WD से सिंगल और ड्यूल 4WD क्लच दिए गए है, जिसे चलाने में बेहद ही आसान होता है। sonalika tiger 50 में शानदार हाइड्रोस्टेटिक स्टेयरिंग दिया गया है, जिससे ट्रैक्टर को संभालना आसान हो जाता है।

 

सोनालिका DI 50 टाइगर ट्रैक्टर(Sonalika DI 50 Tiger Tractor) में तेल में डूबे हुए ब्रेक भी दिए गए है, जो खेतों में अपनी मजबूत पकड़ बनाएं रखते है। यह ट्रैक्टर 12 फॉरवर्ड + 12 रिवर्स गियर बॉक्स के साथ आता है।

 

किसान भाइयों के लिए सबसे अच्छा बात यह है कि यह ट्रैक्टर 2000 किलोग्राम तक के सामान को आसानी से उठा सकता है। साथ ही इसमें कृषि से जुड़े बड़े उपकरणों लगाना आसान होता है। 

 

सोनालिका के इस ट्रैक्टर में कूलिंग के लिए कूलेंट कूल्ड और एय़र फिल्टर के लिए ड्राई टाइप दिए गए है, जिससे यह ट्रैक्टर लंबे समय तक आसानी से चल सके। 

 

सोनालिका DI 50 टाइगर ट्रैक्टर की कीमत (sonalika tiger 50 price)

सोनालिका DI 50 टाइगर ट्रैक्टर की कीमत (sonalika tiger 50 price) किसानों के लिए बेहद किफायती है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत लगभग 6.70 लाख से शुरू होकर 7.15 लाख* रुपए तक है। 

 

सोनालिका DI 50 टाइगर ट्रैक्टर पर वारंटी

सोनालिका कंपनी सोनालिका DI 50 टाइगर ट्रैक्टर पर कम से कम 5000 घंटे या 5 साल तक की वारंटी देती है। 

 

सोनालिका DI 50 टाइगर ट्रैक्टर में है अतिरिक्त सुविधाएं

कंपनी किसानों की सुविधा के लिए इस ट्रैक्टर के मॉडल में इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल के साथ हेड लैंप, वर्क लैंप और क्रोम बेज़ेल, एलईडी डीआरएल के साथ फेंडर लैंप, कॉम्बिनेशन स्विच, लीवर टाइप स्टीयरिंग कॉलम रोशनी लगाया है।  

 

इंटीग्रेटेड डिजिटल कैमरा मीटर के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बजर के साथ सर्विस रिमाइंडर, डिजिटल घड़ी, एयर क्लॉगिंग बजर और क्रोम गार्निश, गैस स्ट्रेट के साथ सिंगल पीस फ्रंट हुड, ऑपरेटर के लिए फ्लैट प्लेटफॉर्म, इंक्लाइन प्लेन के साथ डीलक्स ऑपरेटर सीट 4 वे एडजस्टेबल, क्रैश गार्ड, एडजस्टेबल हैवी ड्यूटी टो, फ्रंट वेट कैरियर और इसी के साथ सोनालिका DI 50 टाइगर ट्रैक्टर में कुछ अन्य सामान भी दिए गए है।

 

जैसे- टूल, टॉप लिंक, कैनोपी, हुक, बम्पर, ड्रा बार आदि। इन सब चीजों का इस्तेमाल किसान अपनी जरूरत के हिसाब से कर सकते हैं। 

Related Articles

Back to top button